Chhattisgarh ( छत्तीसगढ़ ) दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट-फायरिंग, 1 जवान शहीद, 5 घायल

0
747
chhattisgarh naksali attack

छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के दंतेवाड़ा जिले में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमला हुआ है. सीआरपीएफ जवानों पर सोमवार को हुए इस हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि पांच जवान घायल हुए हैं. नक्सलियों ने IED धमाके के बाद सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग भी की. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं. जिनमें से दो जवानों की हालत गम्भीर बताई जा रही है.



अधिकारियों ने कहा है कि सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन पुलिस यूनिट के साथ सड़के के रास्ते अरानपुर क्षेत्र में सुरक्षा ड्यूटी पर निकले थे. तभी रास्ते में आईईडी धमाका हुआ, जिसमें पांच सीआरपीएफ जवान घायल हो गए. धमाके के बाद चारों ओर धुएं और धूल का गुबार छा गया. नक्सलियों ने धमाके के बाद जवानों पर फायरिंग भी की.

Image result for cg naksali attack

Chhattisgarh

वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आईईडी ब्लास्ट और फायरिंग में पांच सीआरपीएफ जवान घायल हो गए हैं. यह हमला सोमवार शाम करीब 4:30 बजे हुआ. उन्होंने बताया कि दांतेवाड़ा में सेना की कमल पोस्ट के पास हुआ. उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को हेलीकॉप्टर द्वारा इलाज के लिए ले जाया गया.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में बिहार के औरंगाबाद जिले में भी नक्सलियों ने उत्पात मचाया था. जहां हथियारबंद नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण में लगी दो जेसीबी मशीनों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही वहां काम कर रहे मजदूरों की जमकर पिटाई की और फिर उन्हें एक कमरे में बंद करके नक्सली वहां से फरार हो गए.

इन्हे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here