Congress Seven List राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

0
405
congress seven list

Congress Seven List कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची (Congress Seven List) जारी कर दी है. इस सूची में कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर की सीट बदल दी गई है. अब वे मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे. मुरादाबाद में राज बब्बर की जगह पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया है. आपको बता दें कि कांग्रेस की सातवीं सूची में छत्तीसगढ़ की 4, जम्मू-कश्मीर की 3, महाराष्ट्र की 5, ओडिशा की 2, तमिलनाडु की 8, तेलंगाना की एक, त्रिपुरा की 2, उत्तर प्रदेश की 9 और पुड्डुचेरी की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किये गए हैं.

click here : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

आपको बता दें कि Congress Seven List में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट के अलावा बिजनौर सीट से भी पूर्व में घोषित प्रत्याशी को बदला है. बिजनौर से अब इंदिरा भाटी की जगह नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मैदान में उतारा गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर को मुरादाबाद से टिकट दिया था. हालांकि सूची जारी होने के बााद से ही ऐसी चर्चा थी कि राज बब्बर मुरादाबाद से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, बल्कि फतेहपुर सीकरी से मैदान में उतरना चाहते हैं. उसके बाद से ही सीट बदलने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी. आपको बता दें कि कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए भी आज 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

Image result for Secondary schoolImage result for congress list of candidates 2019

click here : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं सूची,दिग्गज नेता शामिल

कांग्रेस की अब तक जारी की गई लिस्ट में तमाम कद्दावर नेता शामिल हैं. प्रिया दत्त को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव मैदान में उतारा गया है. तो वहीं, बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री बाई फुले को यूपी के बहराइच से चुनाव मैदान में उतार गया है. इसके अलावा श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से, मिलिंद मुरली देवरा को दक्षिण मुंबई से और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को महाराष्ट्र के सोलापुर से टिकट दिया गया है .

Also Read :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here