BJP के ये हैं संभावित उम्मीदवार, केद्रीय मंत्री की सीट बदली, शाहनवाज का टिकट कटा

Tranding Today
लोकसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करने में जुटी bjp रविवार को दूसरी बैठक के बाद सौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में शनिवार की देर रात bjp केन्द्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई.

[su_posts template=”templates/list-loop.php” posts_per_page=”3″ tax_term=”25″ order=”desc” ignore_sticky_posts=”yes”]


लोकसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करने में जुटी bjp रविवार को दूसरी बैठक के बाद सौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.बीजेपी ने बिहार से नाता रखने वाले कुछ केंद्रीय मंत्रियों का टिकट लगभग फाइनल कर दिया है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में शनिवार की देर रात बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई. 12 राज्यों के उम्मीदवारों की लिस्ट फ़ाइनल करने के लिए करीब आठ घंटे तक चली इस बैठक में कई नेताओं की उम्मीदवारों पर मुहर लगने की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में अभी कुछ राज्यों पर चर्चा होनी बाकी है जिसे आज यानी रविवार को पूरा कर लिया जाएगा…जिसके बाद क़रीब 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी.. सूत्रों के हिसाब से अब तक की बैठक में जो निकल कर आया है उसके मुताबिक बिहार में भागलपुर की सीट इस बार जेडीयू के खाते में गई है…पिछली बार bjp की तरफ़ से शाहनवाज हुसैन यहां से बीजेपी के उम्मीदवार थे, जो चुनाव हार गए थे. पार्टी ने दो नेताओं का टिकट काटने का फैसला किया है. इसमें राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन के साथ बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव की सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमे सब्सक्राइब करें। ताकि चुनाव से सम्बन्धित सभी जानकारी सीधे आपके Email में पहुंचे। धन्यवाद।

Narendra modi and amit shah

शत्रुघ्न सिन्हा की पटना साहिब  सीट  केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को मिल सकती है… जबकि आरा से आरके सिंह और पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल के नाम पर सहमति बन गई है… बिहार के दूसरे नामों पर 18 मार्च को चर्चा होगी…सूत्रों के मुताबिक मुंबई की दो सीटों को लेकर भी सहमति बन गई है… किरीट सोमैया नॉर्थ ईस्ट मुंबई और पूनम महाजन मुंबई सेंट्रल से चुनाव लड़ सकते हैं…

ये हैं संभावित उम्मीदवार:
लोकसभा चुनाव की सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमे सब्सक्राइब करें। ताकि चुनाव से सम्बन्धित सभी जानकारी सीधे आपके Email में पहुंचे। धन्यवाद।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक बिहार से जुड़े केंद्रीय मंत्रियों के टिकट बीजेपी ने लगभग फाइनल कर दिए हैं.   प्रमुख सीटों पर बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की बात करें तो छपरा से राजीव प्रताप रुडी, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव को टिकट मिलना तय माना जा रहा. वहीं पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर इस बार यहां से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतारा जाएगा. इसी तरह पूर्वी चंपारण से कृषि मंत्री राधामोहन सिंह,  आरा से आके सिंह को टिकट मिलने की संभावना है. 12 राज्यों की लिस्ट के लिए बीजेपी में मंथन चल रहा है.  पीएम मोदी और शाह की अगुवाई में आज भी बैठक जारी रहेगी. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को इस बार नवादा की जगह बेगूसराय से चुनाव लड़ाए जाने की संभावना है.इसी तरह उजियारपुर से नित्यानंद राय को उतारा जाएगा. भागलपुर से हारे शाहनवाज हुसैन को इस बार टिकट नहीं मिलेगा.

इन्हें भी पढ़े :

[su_posts template=”templates/list-loop.php” order=”desc” ignore_sticky_posts=”yes”]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *