Sapna Choudhary कांग्रेस में हुईं शामिल, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

Tranding Today
सपना चौधरी ( Sapna Choudhary) लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गईं हैं. सपना चौधरी ( Sapna Choudhary) के मथुरा से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं.

सपना चौधरी ( Sapna Choudhary) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elction) से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गईं हैं. फेमस हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ( Sapna Choudhary ) को कांग्रेस मथुरा (Mathura Seat) से हेमा मालिनी (Hema Malini) के खिलाफ मैदान में उतार सकती है. हेमा मालिनी को भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दूसरी बार मथुरा से मैदान में उतार है. बता दें कि सपना चौधरी ने अपने डांस के कारण सोशल मीडिया पर लगातार धूम मचाई हुई है.

जानिए सपना चौधरी कौन है ??

इससे पहले बीजेपी के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि बिहार की 40 में से 17 लोकसभा सीटें देकर भगवा पार्टी ने क्यों नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जेडीयू के सामने ‘समर्पण’ कर दिया है. उदय सिंह ने जनवरी में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था.

Sapna Choudhary

1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट :

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, “निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है.”

इन्हें भी पढ़े :

[su_posts template=”templates/list-loop.php” posts_per_page=”8″ tax_term=”26″ order=”desc” ignore_sticky_posts=”yes”]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *